Tuesday 3 April 2018

आ रहा है फ्लैगशिप का बाप वनप्लस 6, कंपनी किया टीज़र जारी, फोन को बताया सुपर फास्ट !

काफी समय से वनप्लस के आगामी स्मार्टफोन वनप्लस 6 को लेकर लीक्स सामनें आ रहे थे। कुछ दिनों पहले ही वनप्लस 6 को भारतीय ब्यूरो आॅफ इंडिया स्टैंडर्ड सर्टिफिकेशन वेबसाइट (बीआईएस) पर देखा गया था, जिसके बाद यह बात पक्की हो गई थी कि यह फोन जल्द ही मार्केट में दस्तक देने वाला है। वहीं आज वनप्लस कंपनी ने स्वयं अपने इस आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 6 से पर्दा उठा दिया है। वनप्लस ने अपने आॅफिशियल ट्वीटर अकाउंट से एक टीज़र जारी कर वनप्लस 6 के आने की घोषणा कर दी है।

वनप्लस यूएस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक टीज़र जारी किया है जिसमें ‘6 रेडी’ लिखा गया है। यानि अब जल्द ही वनप्लस 6 लॉन्च होने वाला है। यह टीज़र 4 सेकेंड का है जिसमें ‘द स्पीड यू नीड’ के साथ ही ‘6’ लिखा हुआ है। इस टीजर से यह भी पुष्टि होती है कि वनप्लस का आने वाला स्मार्टफोन वनप्लस 6 बेहद ही फास्ट प्रोसेसिंग करने वाला स्मार्टफोन होगा। वहीं वनप्लस 6 की स्पेसिफिकेशन्स की दमदार मानी जा रही है।

वनप्लस 6 को लेकर अब तक सामनें आए लीक्स पर गौर करें तो यह फोन एप्पल आईफोन 10 की ही तरह बेजल लेस नॉच डिसप्ले पर पेश किया जाएगा। फोन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 का होगा तथा इसमें 2280 x 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.28-इंच की एमोलेड डिसप्ले दी जा सकती है। फ्रंट पैनल पर मौजूद सेल्फी कैमरे के साथ ही फेस रेक्ग्नेशन और एआई फीचर भी मौजूद होंगे।

लीक्स के अनुसार वनप्लस 6 को दो रैम वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इनमें 6जीबी रैम और 8जीबी रैम मैमारी होगी तथा स्टोरेज आॅप्शन्स में 64जीबी स्टोरेज, 128जीबी मैमोरी और 256जीबी की इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल सकती है। फोन में 20-मेगापिक्सल और 12-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरे देखने को मिलेगा तथा माना जा रहा है कि यह फोन लेटेस्ट एंडरॉयड ओरियो वर्ज़न के सा​थ क्वालकॉम के सबसे ताकतवर चिपसेट 845 पर रन करेगा।

वनप्लस 6 का टीज़र सामनें आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यह फोन अंर्तराष्ट्रीय बाजार में पेश किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर बीआईएस पर इस फोन को देखे जाने के बाद इस फोन के भारत में भी जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि वनप्लस 6 की शुरूआती कीमत 40,000 रुपये के करीब होगी। बहरहाल वनप्लस 6 की पुख्ता स्पेसिफिकेशन्स, डिजाईन और फोन के लॉन्च को लेकर वनप्लस कंपनी की अगली घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Reliance Jio launches JioInteract, an AI-based video platform

It seems like Reliance Jio has hopped on the Artifical Intelligence bandwagon as well. The telecom giant launced what it calls as the “w...