Thursday 22 March 2018

एप्पल का 2018 आइफोन 5.85 इंच OLED डिस्प्ले मॉडल हो सकता है सबसे सस्ता©


हर साल की तरह Apple इस साल भी नए iPhone मॉडल लॉन्च करेगा। पहले आई रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल apple iphone के तीन वैरिएंट लेकर आने वाला है। इसमें 6.5 इंच OLED मॉडल, 6.1 इंच एलसीडी मॉडल और 5.8 इंच OLED मॉडल सम्मिलित है। नई जानकारी के अनुसार, iphone का 2018 मॉडल 5.8 इंच वैरिएंट OLED डिस्प्ले के साथ आने के बावजूद सस्ता होगा। ऐसा हो सकता है की iphone के इस मॉडल की कीमत थोड़ी कम हो ।

क्यों हो सकता है सस्ता?
डिजिटाइम्स रिसर्च एनालिस्ट के रिसर्च नोट के अनुसार, iphone का 5.8 इंच मॉडल iphone 10 के मुकाबले manufacturing के मामले में 10 प्रतिशत सस्ता होगा। manufacturing में कम कीमत लागत के कारण apple का नया 5.85 इंच डिवाइज सबसे सस्ता मॉडल होगा। रिपोर्ट में बताया गया है की कंपनी पहले 5.85 इंच मॉडल का LCD वर्जन लाने की योजना बना रही थी। हालांकि, इस प्रोजेक्ट को ससपेंड कर दिया गया। रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया की आईफोन 10 की कम मांग के कारण कंपनी ने SAMSUNG डिस्प्ले से कुछ OLED पेनल्स लिए हैं। इससे 2018 के iphone की manufacturing की कीमत में कमी आई है। रिपोर्ट के अनुसार, apple और samsung डिस्प्ले के बीच करार हो चुका है। रिपोर्ट के अनुसार, apple के आने वाले तीनों मॉडल्स में से 5.85 इंच OLED iphone मॉडल सबसे सस्ता हो सकता है।


इसी के साथ आपको बता दें, KGI सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची के अनुसार आईफोन के साथ ही कंपनी मैकबुक एयर का 13 इंच सस्ता वैरिएंट भी लॉन्च कर सकती है।
मिंग ची के अनुसार एप्पल साल 2018 में कम कीमत में मैकबुक एयर लाने की योजना बना रहा है। कंपनी इस लैपटॉप को समय से पहले लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मैकबुक का 13 इंच का सस्ता वर्जन इस साल की दूसरी तिमाही में ऑफिशियल किया जा सकता है।
याद दिला दें, 2016 में कंपनी ने 11 इंच मैकबुक एयर को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया था। 2017 में एप्पल 13 इंच मैकबुक एयर कुछ बदलावों के साथ लेकर आया। अब 13 इंच मैकबुक के सस्ते वर्जन की योजना के साथ कंपनी लैपटॉप शिपमेंट में इस साल 10 से 15 फीसद बढ़ोतरी करना चाह रही है।

ट्रेंडफोर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल ने आसुस को वैश्विक शिपमेंट के मामले में पीछे छोड़ दिया है और चौथे पायदान पर पहुंच गई। रिपोर्ट में आगे बताया गया की कंपनी ने 2017 की तीसरी तिमाही में 4.43 मिलियन के करीब मैकबुक शिप की हैं।

कितनी होगी मैकबुक के सस्ते वर्जन की कीमत :आने वाले सस्ते वर्जन के मैकबुक की कीमत अभी तो पता नहीं चली है। लेकिन फिलहाल 13 इंच मैकबुक 65059 रुपये में मिलता है। इसके कम वर्जन की अनुमानित कीमत 50000 रुपये करीब हो सकती है।https://plus.google.com/u/0/

No comments:

Post a Comment

Reliance Jio launches JioInteract, an AI-based video platform

It seems like Reliance Jio has hopped on the Artifical Intelligence bandwagon as well. The telecom giant launced what it calls as the “w...